You don't have javascript enabled. Please Enabled javascript for better performance.

साइबर क्राइम से संबंधित जांच सहयोग अनुरोधों के लिए ऑनलाइन सेवा

Start Date: 23-02-2021
End Date: 23-08-2021

साइबर क्राइम से संबंधित जांच सहयोग अनुरोधों के लिए ऑनलाइन सेवा ...

विवरण देखें जानकारी छिपाएँ

साइबर क्राइम से संबंधित जांच सहयोग अनुरोधों के लिए ऑनलाइन सेवा

झारखंड पुलिस अपने क्षेत्र को साइबर अपराधियों या फोन धोखाधड़ी से संबंधित अपराधियों द्वारा उपयोग करने की अनुमति नहीं देने के लिए प्रतिबद्ध है, जो डिजिटल बैंकिंग / ई-कॉमर्स सुविधाओं का उपयोग कर फ्रॉड करने , विशिंग ,फ़िशिंग, एसएमएस करने और धोखा देने में हैं।

उसी की ओर एक कदम बढ़ाते हुए, यह ऑनलाइन सेवा झारखंड के DGP द्वारा शुरू की गई है, ताकि देश भर के सभी राज्यों से सहयोग के अनुरोधों को पूरा किया जा सके, जहाँ पीड़ितों ने झारखंड में कुछ लिंक होने वाले ऐसे धोखाधड़ी से संबंधित एफआईआर दर्ज कराई हो सकती है।

यह ऑनलाइन सेवा अन्य राज्य पुलिस बलों और कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा जांच सहयोग के अनुरोधों को आसानी से दर्ज करने की सुविधा प्रदान करती है, इस तरह के अनुरोधों पर की गई कार्रवाई की उचित निगरानी करना और अनुरोध करने वाले पुलिस अधिकारी को रिपोर्ट की गई कार्रवाई के शुरुआती संचार को सुनिश्चित करना है।
मोबाइल फोन से जुड़े किसी भी मामले के लिए, देश में कहीं भी झारखंड की कोई भी लिंक होने की सूचना दी जाती है (जैसे मोबाइल फोन के टावर स्थान या उनके सब्सक्राइबर झारखंड में हैं), सभी जांच संबंधी सहयोग अनुरोध (जैसे कुछ सत्यापन किए जाने या कुछ गिरफ्तारियां करने के लिए) बनाया जा सकता है) इस ऑनलाइन सेवा के माध्यम से देश के किसी भी जांच कार्यालय या उसके वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा अपने एसपी के समर्थन के साथ भेजा जा सकता है।
ऐसे मामले की जांच करने वाले संबंधित पुलिस अधिकारी इस सुविधा का उपयोग कर सकते हैं, जब उनके लिए झारखंड में आना संभव नहीं है।
यह झारखंड पुलिस का प्रयास होगा कि वह इस ऑनलाइन सेवा के माध्यम से प्राप्त सभी कानूनी अनुरोधों को जल्द से जल्द निष्पादित करे और अनुरोध करने वाले अधिकारी को रिपोर्ट की गई कार्रवाई के बारे में बताए।
लिंक: https://www.jhpolice.gov.in/node/32549

उपरोक्त कार्य को सफल बनाने के लिए, नागरिकों के सुझाव jharkhand.mygov.in पर आमंत्रित किए जाते हैं

सभी टिप्पणियां देखें
हटाएं
1 परिणाम मिला