You don't have javascript enabled. Please Enabled javascript for better performance.

साइबर अपराध के लिए जांच सहयोग अनुरोध-ऑनलाइन सेवा का उपयोग करने की प्रक्रिया

Start Date: 23-02-2021
End Date: 23-08-2021

इस ऑनलाइन सेवा का लिंक झारखंड पुलिस पोर्टल (jhpolice.gov.in) पर इनिशिएटिव खंड ...

विवरण देखें जानकारी छिपाएँ

इस ऑनलाइन सेवा का लिंक झारखंड पुलिस पोर्टल (jhpolice.gov.in) पर इनिशिएटिव खंड में "साइबर अपराध धोखाधड़ी के लिए जांच सहयोग अनुरोध" नाम से उपलब्ध है। जांच सहयोग अनुरोध को पंजीकृत करने के लिए, जांच अधिकारी (IO) को अनुरोध फॉर्म वाले पृष्ठ को खोलने के लिए उपर्युक्त लिंक पर क्लिक करना होगा। जांच अधिकारी द्वारा अनुरोध फॉर्म के सभी कॉलम भरे जाने हैं। प्रमाणीकरण उद्देश्यों के लिए IO और सूपरर्वाइज़िंग SP के संबंध में विवरण मांगा गया है। अनुरोध के अमल के लिए सूपरर्वाइज़िंग एसपी का समर्थन आवश्यक होगा। IO को संबंधित कॉलम में YES भरने से पहले SP का अनुमोदन होना चाहिए। हम सूपरर्वाइज़िंग एसपी द्वारा अनुरोध के अनुमोदन के किसी भी सबूत के लिए नहीं मांगना रहे हैं, लेकिन इस कॉलम में किसी भी गलत जानकारी को भरने से कानूनी कार्रवाई हो सकती है।
अनुरोध करने वाले IO को एफआईआर संख्या, एफआईआर का विवरण और संबंधित कॉलम में झारखंड पुलिस से अनुरोधित सहयोग का बिंदुवार विवरण भरना चाहिए। IO को झारखंड में उस जिले को निर्दिष्ट करने का प्रयास करना चाहिए जो उनके अनुरोधों पर कार्रवाई में तेजी लाने के लिए अनुरोध को, यथासंभव सीमा तक निष्पादित करेगा। आवश्यक दस्तावेज, जो जांच सहयोग अनुरोध के निष्पादन की सुविधा प्रदान करेंगे, प्रपत्र में संबंधित स्थान पर अपलोड किया जाना चाहिए।
सुरक्षा कारणों से एक कैप्चा कोड को अंत में भरने की आवश्यकता है। अंत में उपयोगकर्ता को सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा और अपने जांच सहयोग अनुरोध को पंजीकृत करने के लिए उसी की पुष्टि करनी होगी।
सबमिट बटन दबाने के तुरंत बाद, अनुरोध करने वाले कार्यालय को अपने ई-मेल पर पावती और आईडी नंबर का संदेश प्राप्त होगा। अनुरोधित आईओ / पर्यवेक्षी एसपी के साथ आगे संचार उनके दिए गए ई-मेल आईडी / फोन नं पर किया जाएगा।
IOs "गेट रिक्वेस्ट स्टेटस" बटन पर क्लिक करके उनके अनुरोध की स्थिति की जांच कर सकते हैं। एक बार झारखंड के संबंधित जिले / इकाई द्वारा एटीआर भेजे जाने के बाद, आईओ एटीआर की गुणवत्ता पर अपनी प्रतिक्रिया दे सकता है या "फीडबैक बटन" द्वारा एटीआर में कुछ भी अपूर्ण होने के संबंध में मुद्दे उठा सकता है। एक ही मामले में एक अलग अनुरोध के लिए। , एक अलग अनुरोध फॉर्म को भरना चाहिए।

उपरोक्त कार्य को सफल बनाने के लिए, नागरिकों के सुझाव jharkhand.mygov.in पर आमंत्रित किए जाते हैं

सभी टिप्पणियां देखें
हटाएं
1 परिणाम मिला