You don't have javascript enabled. Please Enabled javascript for better performance.

लोक शिकायत प्रबन्धन प्राणाली

Start Date: 27-11-2019
End Date: 27-02-2020

राज्य के सभी नगर निकायों के नागरिकों को मौलिक सुविधाओं के पूर्ति ...

विवरण देखें जानकारी छिपाएँ

राज्य के सभी नगर निकायों के नागरिकों को मौलिक सुविधाओं के पूर्ति हेतु राज्य सरकार प्रतिबद्ध है । इस उद्देश्य से निकायों द्वारा संचालित नागरिक सुविधाओं को उपयोग करने से सम्बंधित समस्याओं हेतू कॉल केंद्र के माध्यम से लोक शिकायत प्रबन्धन प्राणाली लागु किया गया है ।

नागरिक अपनी शिकायत या सुझाव से सम्बंधित पंजीकरण कर सकते हैं ।
• सड़क , जल निकासी , सफाई , जल ।
• आपूर्ति और वैपर प्रकाश ।
• सड़कों और नालियों का निर्माण ।
• कर आकलन और होल्डिंग संख्या ।
• अवैध निर्माण ।
• तालाब की सफाई ।
• मृत्यु प्रमाण पत्र , जन्म प्रमाण पत्र , और व्यापार लाइसेंस ।
• शिकायतें और सुझाव , एनयूएलम और पीएमए के सबंध में ।

दर्ज शिकायत की स्थिति की जानकारी लेन हेतू कॉल सेंटर मे कॉल करें या वेबसाइट ओपन करें ।
1. टोल फ्री नम्बर - 1800-1202929
सोमवार से शनिवार सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक
2. लैंडलाइन नम्बर - 0651-712-2727
सोमवार से शनिवार सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक
3. व्हाट्सएप एवं एसएमएस नम्बर - 7633928444
4. ई-मेल pgms@dmajharkhand.in
5. वेबसाइट www.udhd.jharkhand.gov.in www.dmajharkhand.in
फेसबुक\ट्विटर @DMAPGMS

उपरोक्त कार्य को सफल बनाने के लिए Jharkhand.mygov.in पर नागरिकों का सुझाव आमंत्रित है।

सभी टिप्पणियां देखें
हटाएं
1 परिणाम मिला
4451820

Bhawna 4 years 5 months पहले

The Payment of Gratuity (Amendment) Act, 2018, provides flexibility to the Central Government to increase the ceiling limit of gratuity to such amount as may be notified from time to time. The ceiling limit of gratuity has been increased from Rs. 10 Lakh to 20 Lakh vide Notification dated 29th March, 2018.