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लोक शिकायत प्रबन्धन प्राणाली

Start Date: 27-11-2019
End Date: 27-02-2020

राज्य के सभी नगर निकायों के नागरिकों को मौलिक सुविधाओं के पूर्ति ...

विवरण देखें जानकारी छिपाएँ

राज्य के सभी नगर निकायों के नागरिकों को मौलिक सुविधाओं के पूर्ति हेतु राज्य सरकार प्रतिबद्ध है । इस उद्देश्य से निकायों द्वारा संचालित नागरिक सुविधाओं को उपयोग करने से सम्बंधित समस्याओं हेतू कॉल केंद्र के माध्यम से लोक शिकायत प्रबन्धन प्राणाली लागु किया गया है ।

नागरिक अपनी शिकायत या सुझाव से सम्बंधित पंजीकरण कर सकते हैं ।
• सड़क , जल निकासी , सफाई , जल ।
• आपूर्ति और वैपर प्रकाश ।
• सड़कों और नालियों का निर्माण ।
• कर आकलन और होल्डिंग संख्या ।
• अवैध निर्माण ।
• तालाब की सफाई ।
• मृत्यु प्रमाण पत्र , जन्म प्रमाण पत्र , और व्यापार लाइसेंस ।
• शिकायतें और सुझाव , एनयूएलम और पीएमए के सबंध में ।

दर्ज शिकायत की स्थिति की जानकारी लेन हेतू कॉल सेंटर मे कॉल करें या वेबसाइट ओपन करें ।
1. टोल फ्री नम्बर - 1800-1202929
सोमवार से शनिवार सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक
2. लैंडलाइन नम्बर - 0651-712-2727
सोमवार से शनिवार सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक
3. व्हाट्सएप एवं एसएमएस नम्बर - 7633928444
4. ई-मेल pgms@dmajharkhand.in
5. वेबसाइट www.udhd.jharkhand.gov.in www.dmajharkhand.in
फेसबुक\ट्विटर @DMAPGMS

उपरोक्त कार्य को सफल बनाने के लिए Jharkhand.mygov.in पर नागरिकों का सुझाव आमंत्रित है।

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24 परिणाम मिला
470

Rohit Kumar 2 months 3 weeks पहले

What is the plan for the students, what is the plane for unemployment, how ensure that education system ll be better and for that what is your plane.
Lastly I want to suggest you that please make sure that every govt. school ll be in English medium, because from JAC board they have knowledge but they have lots of problems while they are in higher study as well as getting jobs.

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Rohit Kumar 2 months 3 weeks पहले

Dear sir,
I am Rohit Kumar, i wanted to contact with higher authority of Jharkhand who can help us, my issue is that when ever we want to contact with any govt. Organization then they are not responding while i do call, massage, email etc. Then why all of them showing their contact no. Why they are doing fun with the people of they have not responsibility.

29520

Nasim Kutchi 3 months 2 weeks पहले

The state govt has really taken a good step regarding this public grievance management system for the citizen of state as well as for the citizen of INDIA. This is a very important suggestion where they are doing good work in the movement of INDIA mixed economy.This is really an appreciable job by the govt of jharkhand.

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V K TYAGI 3 months 2 weeks पहले

लोक शिकायत प्रबंधन प्रणाली एक ऐसी प्रणाली होनी चाहिए जिसका प्रबंधन एक उच्च अधिकारी के नियंत्रण में हो जिस पर सभी शिकायतों का समाधान हो और शिकायत सही पाए जाने पर उस अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही का भी प्रावधान हो जो इसके लिए जिम्मेदार हो

118860

V K TYAGI 3 months 3 weeks पहले

राज्य की सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए नगर की लोक शिकायत प्रबंध प्रणाली को मजबूत करना चाहिए ताकि लोगो की समस्याओं का समाधान हो सके