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लोक शिकायत प्रबन्धन प्राणाली

Start Date: 27-11-2019
End Date: 27-02-2020

राज्य के सभी नगर निकायों के नागरिकों को मौलिक सुविधाओं के पूर्ति ...

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राज्य के सभी नगर निकायों के नागरिकों को मौलिक सुविधाओं के पूर्ति हेतु राज्य सरकार प्रतिबद्ध है । इस उद्देश्य से निकायों द्वारा संचालित नागरिक सुविधाओं को उपयोग करने से सम्बंधित समस्याओं हेतू कॉल केंद्र के माध्यम से लोक शिकायत प्रबन्धन प्राणाली लागु किया गया है ।

नागरिक अपनी शिकायत या सुझाव से सम्बंधित पंजीकरण कर सकते हैं ।
• सड़क , जल निकासी , सफाई , जल ।
• आपूर्ति और वैपर प्रकाश ।
• सड़कों और नालियों का निर्माण ।
• कर आकलन और होल्डिंग संख्या ।
• अवैध निर्माण ।
• तालाब की सफाई ।
• मृत्यु प्रमाण पत्र , जन्म प्रमाण पत्र , और व्यापार लाइसेंस ।
• शिकायतें और सुझाव , एनयूएलम और पीएमए के सबंध में ।

दर्ज शिकायत की स्थिति की जानकारी लेन हेतू कॉल सेंटर मे कॉल करें या वेबसाइट ओपन करें ।
1. टोल फ्री नम्बर - 1800-1202929
सोमवार से शनिवार सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक
2. लैंडलाइन नम्बर - 0651-712-2727
सोमवार से शनिवार सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक
3. व्हाट्सएप एवं एसएमएस नम्बर - 7633928444
4. ई-मेल pgms@dmajharkhand.in
5. वेबसाइट www.udhd.jharkhand.gov.in www.dmajharkhand.in
फेसबुक\ट्विटर @DMAPGMS

उपरोक्त कार्य को सफल बनाने के लिए Jharkhand.mygov.in पर नागरिकों का सुझाव आमंत्रित है।

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Nasim Kutchi 4 years 4 months पहले

The state govt has really taken a good step regarding this public grievance management system for the citizen of state as well as for the citizen of INDIA. This is a very important suggestion where they are doing good work in the movement of INDIA mixed economy.This is really an appreciable job by the govt of jharkhand.