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Start Date: 25-02-2019
End Date: 25-05-2019

झारखंड बिजली विट्रान निगम लिमिटेड (JBVNL) ने विभिन्न प्रकार के उपभोक्ता ...

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झारखंड बिजली विट्रान निगम लिमिटेड (JBVNL) ने विभिन्न प्रकार के उपभोक्ता सेवा अनुरोध ,जैसे नए कनेक्शन, बिल भुगतान, लोड परिवर्तन, लोड बढ़ाने आदि के लिए वेब-आधारित टूल और मोबाइल ऐप (eZy-bZly) विकसित किया है। इस टूल ने उपभोक्ताओं को किसी भी क्षेत्रीय कार्यालय गए बिना सेवा अनुरोध के लिए आवेदन करने में मदद की है। इसके अलावा, JBVNL ने झारखंड बिजली वितरण क्षेत्र के नवीनतम विकास के बारे में उपभोक्ताओं को सूचित करने के लिए आधिकारिक फेसबुक पेज और ट्विटर फीड शुरू किया है।

उपभोक्ताओं को फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से अपनी शिकायतों को दर्ज करने के लिए समय-समय पर प्रोत्साहित भी किया जाता है।
मुख्यालय में एक केंद्रीकृत उपभोक्ता सहायता निगरानी कक्ष स्थापित किया गया है जिसे ‘शशक्त’ नाम दिया गया है जो एक एकीकृत केंद्रीकृत निगरानी प्रणाली को संस्थागत बनाता है। यह उपभोक्ता शिकायत पंजीकरण के 10 से अधिक तरीक़ों के लिए एकल-खिड़की प्लेटफॉर्म के रूप में काम करता है। शशक्त की मुख्य विशेषताओं में सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का उपयोग शामिल है जैसे कि ‘फेसबुक’ और ’ट्विटर’ के रूप में उपभोक्ता शिकायत मोड और प्रभावी शिकायत निगरानी के लिए उचित समीक्षा और वृद्धि तंत्र का एकीकरण।

शशक्त सेल अभी एक वर्ष से कार्यान्वित है और उनके प्रदर्शन एवं कोई अन्य तरीके विकसित किये जाने पर चर्चा किया जा सकता है। इस पर टिप्पणियाँ आमंत्रित हैं।

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Pankaj kumar yadav 5 years 7 months पहले

गिरिडीह जिला के देवरी प्रखंड के अमजो फीडर 8numaber में क्या खराबी होने के कारण लगातार 8दिन 7दिन बिजली नहीं रहती है जिसके कारण बहुत गाँव अंधेरे से जूझती है